टीएमसी ने पार्टी प्रत्याशी के खिलाफ चुनाव लड़ रहे खड़गपुर नगरपालिका के पांच प्रत्याशियों को किया पार्टी से  निष्कासित, भाजपा ने भी निर्दल लड़ रहे दो प्रत्याशियों को जारी किया कारण बताओ नोटिस, जौहर पुत्र असित पाल भी पदच्युत   

312
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

✍ रघुनाथ प्रसाद साहू /9434243363

खड़गपुर। टीएमसी ने पार्टी प्रत्याशी के खिलाफ चुनाव लड़ रहे खड़गपुर नगरपालिका के पांच प्रत्याशियों को  पार्टी से  निष्कासित किया जबकि भाजपा ने भी निर्दल लड़ रहे दो प्रत्याशियों को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। ज्ञात हो कि टीएमसी विधायक अजित माईति ने मंगलवार को खड़गपुर के टाउन हाल में आयोजित सभा को संबोधित करते हुए सार्वजनिक तौर पर बागियों को नामांकन वापस लेने अन्यथा कार्रवाई के लिए तैयार रहने की चेतावनी दी थी बुधवार की दोपहर टीएमसी ने कार्रवाई करते हुए पार्टी प्रत्याशियों के खिलाफ चुनाव लड़ रहे पांच लोगों को पार्टी से निष्कासित किया है जिसमें 17 नंबर वार्ड से सीपीआई से चुनाव लड़ रहे रीना सेठ. 21 नंबर वनार्ड से कांग्रेस उम्मीदावार बने जगदंबा गुप्ता, 24 नंबर वार्ड से कांग्रेस टिकट पर लड़ हे तपन प्रधान, 28 नंबर वार्ड से हाथ चिन्ह पर चुनाव लड़ रहे सुमिता दास व व 35 नंबर वार्ड से चुनाव लड़ रहे निर्दलीय प्रत्याशी जया पाल शामिल है। ज्ञात हो कि जया पाल के ससुर जौहर पाल 33 नंबर वार्ड से टीएमसी प्रत्याशी है। इधर जया पाल के देवर व जौहर के छोटे बेटे असित पाल को खड़गपुर शहर युवा टीएमसी अध्यक्ष पद से पदच्युत कर दिया है असित का कहना है कि फिलहाल उसे कोई पत्र नहीं मिला है उन्होने कहा कि युवा संगठन के लिए 40 वर्ष निर्धारित है व बीते साल ही वह उसे पर कर चुका है लेकिन चुनाव के कारण उसे दायित्व संभालने को कहा गया था। भाभी के चुनाव लड़ने का कारण नहीं होना चाहिए। ज्ञात हो कि इधर टीएमसी ने मेदिनीपुर पौरसभा के कुल सात प्रत्याशी खीरपाई, चंद्रकोणा व रामजीवनपुर के एक-एक प्रत्याशी को दल से बाहर कर दिया है जबकि मेदिनीपुर शहर टीएमसी से कई लोगों को बर्खास्त व खीरपाई टीएमसी संगठन से दो लोगों को पदच्युत कर दिया है।

भाजपा ने भी निर्दलीय लड़ रहे खड़गपुर नगरपालिका के दो व मेदिनीपुर के तीन प्रतत्याशियों को कारण बताओ नोटिस किया जारी

निर्दलीय चुनाव लड़ने वाले खड़गपुर नगरपालिका के 20 नंबर वार्ड के विजया लक्ष्मी व 35 नंबर वार्ड के चंदना सरकार के अलावा मेदिनीपुर नगरपालिका के 6 नंबर वार्ड के देवब्रत चक्रवर्ती, 18 नंबर वार्ड के कावेरी मंडल, व 23 नंबर वार्ड के सुमिता बेरा को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। ज्ञात हो कि प्रत्याशी ना बनाए जाने से नाराज हो इन लोगों ने निर्दलीय पर्चा दाखिल कर चुनाव मैदान में उतर गए हैं। भाजपा ने खड़गपुर के 20 से बी लीला व 35 से सीमा घोष राय को टिकट दिया है।

Advertisement
Advertisement

For Sending News, Photos & Any Queries Contact Us by Mobile or Whatsapp - 9434243363 //  Email us - raghusahu0gmail.com