200 करोड़ की लागत से खड़गपुर में बनेगा साईकिल हब, पूर्व माओवादियों को नियुक्ति पत्र, पश्चिम मेदिनीपुर प्रेस क्लब का किया उद्घाटन

411
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

खड़गपुर, 200 करोड़ की लागत से खड़गपुर के विद्यासागर इंडस्ट्रिअल पार्क में साईकिल हब बनाने की घोषणा मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मंगलवार को मेदिनीपुर के प्रद्युत स्मृति भवन में आयोजित प्रशासनिक बैठक में की। मुख्यमंत्री ने बताया कि सबुज साथी के लिए बड़ी संख्या में साईकिल की जरुरत होती है जिसे अन्य राज्यों से ई टेंडर के मार्फत पूरा किया जाता था पर अब से राज्य खुद साईकिल निर्माण करेगी इसके लिए निवेशक भी ढ़ूंढ लिए गए हैं। ज्ञात हो कि नौंवी व ग्यारहवीं कक्षा के छात्र छात्राओं को सबुज साथी के माध्यम से साईकिल दी जाती है फिलहाल राज्य को प्रतिवर्ष लगभग 43 लाख साईकिल की जरुरत पड़ती है जिसमें राज्य के 500 करोड़ खर्च होते हैं साईकिल हब खड़गपुर में तैयार होने व उत्पादन से बड़ी संख्या में राज्य के लोगों को नौकरी मिलने की बात कही गई है। पता चला है कि मुखंयमंत्री ने अपने दो दिवसीय दौरे के पहले दिन प्रशासनिक बैठक में 480 करोड़ रु से ज्यादा के 123 योजनाओं का उद्घाटन व 345 करोड़ रु के 66 योजनाओं का शिलान्यास भी किया।
64 पूर्व माओवादियों को नियुक्ति पत्र
मुख्यंत्री ने प्रशासनिक बैठक में कुल पांच पूर्व माओवादियों को नौकरी के लिए नियुक्ति पत्र भी सौंपा। पता चला है कि कुल 64 माओवादी जो कि हथियार डाल मूल स्त्रोत में लौट गए हैं ऐसे लोगों को सरकारी नौकरी दे रही है राज्य सरकार ज्ञात हो कि सरकारी नौकरी पाने की लालच में बीते दिनों कुछ युवकों ने माओवादियो के नाम से पर फर्जी लैंडमाइन्स लगा दिया था बाद में पुलिस कुछ युवकों को गिरफ्तार किया था। आज पूर्व माओवादी रंजीत महतो, शेख राजेश, हबिबा बेगम, शुमिता सूर, शंभु हेम्ब्रम, शिवानी सिंह , सुशांत सिह सहित अन्य लोगों को नियुक्ति पत्र मिला।
जिला परिषद के सभाधिपति को सुधर जाने की हिदायत दी ममता ने
मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पश्चिम मेदिनीपुर जिले के सभाधिपति उत्तरा सिंह हाजरा के क्रियाकलाप पर असंतोष जारी करते हुए एक माह के भीतर सुधर जाए अन्यथा वह चेंज कर देगी। उन्होने कहा कि उसके खिलाफ भेदभाव व मनमानी के काफी शिकायत है। ममता ने बैठक में ही कनिका मांडी व चंदन साहा को नए कर्माध्यक्ष बनाने को कहा उन्होने गढ़बेत्ता में पेड़ो को काट कर अवैध तरीके से तस्करी करने की मामला को भी संज्ञान में लिया।

पश्चिम मेदिनीपुर प्रेस क्लब कार्यालय का उद्घाटन
मुखंयमंत्री ने पश्चिम मेदिनीपुर जिला प्रेस भवन का उद्घाटन बर्जटाउन में किया व कार्यालय का नाम स्वरवर्ण रखा।

Advertisement
Advertisement

For Sending News, Photos & Any Queries Contact Us by Mobile or Whatsapp - 9434243363 //  Email us - raghusahu0gmail.com