मुख्यमंत्री ने खड़गपुर में बढ़ते अपराधों को लेकर खड़गपुर शहर  थाना प्रभारी से किया सवाल, शहर छोड़ बाहर जाएंगे तो अब पुलिस सीसीटीवी लगाकर वाच करेगी आपके घर को

480
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

रघुनाथ प्रसाद साहू/9434243363

खड़गपुर। मुख्यमंत्री ने शहर में बढ़ते अपराधों को लेकर प्रशासनिक बैठक में  खड़गपुर शहर  थाना प्रभारी से  सवाल करते हुए शहर में गश्त लगाते हैं  कि नहीं पूछा व शहर में और ज्यादा सीसीटीवी लगाने की वकालत की.  मुख्यमंत्री ने कहा कि खड़गपुर काफी संवेदनशील इलाका है रेलवे का बड़ा सेटअप है ज्यादा सतर्क रहने की जरुरत है । खड़गपुर शहर थाना प्रभारी विश्वरंजन बनर्जी ने कहा कि बीते दिनों जो चोरी हुई थी उसमें अपराधियों को पकड़ा गया वह कुछ रिकवरी भी की गई है उसकी आने के बाद रही खराब पड़े सीसीटीवी को बदला गया व शहर में और ज्यादा सीसीटीवी की ज़रुरत है जिसे पूरा कर लिया जाएगा.

शहर छोड़ बाहर जाएंगे तो अब पुलिस सीसीटीवी लगाकर वाच करेगी आपके घर को

खड़गपुर शहर छोड़ कर कोई बाहर कुछ दिंनों के लिए घूमने, समारोह, इलाज के लिए बाहर जाएंगे तो खड़गपुर शहर थाना पुलिस आपके घरों पर नजर रखेगी। पुलिस अब prevention is better than cure कहावत पर चलते हुए अपराध होने के बाद जांच के बजाय अपराध ना होने के लिए प्रिवेंटिव उपाय करना चाहती है इसलिए सीसीटीवी का मदद लेना चाह रही है। खड़गपुर शहर थाना प्रभारी विश्वरंजन बनर्जी का कहना है कि शहर वासी अगर बाहर जाना चाहे तो घबराने की आवश्यकता नहीं उसे सिर्फ पुलिस को इंफार्म करना होगा हमलोग उसके घर में अस्थायी तौर पर सीसीटीवी लगा देंगे ताकि चोरों पर नजर रखी जा सके प्रथम चरण में कुछ सीसीटीवी हमने खरीदे हैं जैसे जैसे जरुरत होगी इसे बढ़ाया जाएगा। पुलिस ना सिर्फ सीसीटीवी से नजर रखेगी गश्ती भी बढ़ाया जाएगा। ज्ञात हो कि बीते कई दिनों से शहर में चोरी छिनताई से पुलिस के लिए चुनौती बन गई थी पुलिस चाहती है कि जो लोग सक्षम है वे लोग स्थायी तौर पर अपने आवास परिसर में सीसीटीवी लगाए ताकि आपराधिक गतिविधियों पर अंकुश लगाया जा सके व सीसीटीवी फुटेज कोई अनहोनी होने पर जांच में सहायक बन सके। ज्ञात हो कि पुलिस बीते दिनों इंदा के वार्ड 3 में डाक्टर ईशानी पाल के घरों में हुए चोरी मामले में चार लोगों को गिरफ्तार किया था। घर में जब कोई नहीं था तब चोरों ने घर के कीमती सामानों में हात साफ कर दिए थे। इधर मलिंचा में बीते दिनों  छिनताई के शिकार हुए महिला के पति नागेश्वर राव ने पुलिस द्वारा बरामद किए गए जेवरातों में से उसकी पत्नी की छिनतई हुए जेवरात भी शामिल होने का दावा किया है।

 

Advertisement
Advertisement

For Sending News, Photos & Any Queries Contact Us by Mobile or Whatsapp - 9434243363 //  Email us - raghusahu0gmail.com