सरकारी जमीन की पट्टा व बिजली बिल की समस्या को शामिल किया गया है दुआरे सरकार में, लक्खी भंडार के जो आवेदन कर चुके हैं उन्हें दोबारा करने की जरुरत नहीं

552
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

रघुनाथ प्रसाद साहू/ 9434243363

खड़गपुर, सरकारी जमीन का नया पट्टा व बिजली बिल की समस्या को शामिल किया गया है दुआरे सरकार में यह बात खड़गपुर ट्रीजरी के एडिशनल ट्रीजरी आफिसर व ट्राफिक में लगे दुआरे सरकार कैंप के वेन्यू इचार्ज सौमेन दास ने कही। सौमेन ने बताया कि अब तक कुल 25 योजनाओं को दुआरे सरकार में शामिल किया गया था. पर पट्टा को लेकर भी आवेदन लिए जा रहे हैं जिससे पट्टा समस्या का निबटारा किया जा सके। लैंड एंड लैंड रिफार्म एंड रिप्यूजी रिलीफ एंड रिहैबिलिटेशन विभाग के अधिकारियों की तैनाती उक्त कार्यों के लिए की गई है। इसके अलावा न्यू कनेक्शन एंड पार्शिअल वेभर आफ ओल्ड ड्यूज नामक योजना भी शामिल है। उक्त योजना के तहत नए कनेक्शन लेने व जिन उपभोक्ताओं के बकाया काफी है जिनका लाइन डिस्कनेक्ट हो चुका है ऐसे लोग भी दुआरे सरकार में आकर आवेदन कर सकते हैं। निगोशिएसन के बाद ऐसे उपभोक्ताओं की समस्या का निदान किया जाएगा जिसमें कुछ छूट भी दी जाएगी। दास ने बताया कि मूलतः लक्खी भंडार, स्वास्थय साथी के अलावा नई योजनाओं को लेकर ज्यादा फोकस है। उन्होने कहा कि जो लोग लक्खी भंडार के लिए आवेदन कर चुके हैं उन्हें दोबार नए सिरे से आवेदन करने की जरुरत नहीं है पुराने आवेदन के काउंटफाइल व नंबर लाने से ही समस्या का समाधान होगा। समीर ने बताया कि जिन लोगो के लक्खी भंडार के पैसे नहीं आए हैं उसमें मूलतः बैंक एकाउंट से संबंधित समस्या ज्यादा है किसी का एकाउंट फ्रिज हो गया है व किसी बैंक के आईएफएससी कोड बदल गए हैं ऐसे लोगों का समाधान किया जा रहा है।ज्ञात हो कि सोशल मीडिया में इस तरह के पोस्ट किए गए थे कि नए सिरे से आवेदन करना पड़ेगा जिससे संशय की स्थिति उत्पन्न हुई थी।


मोबाईल वैन से भी हुआ समाधान
वेन्यू इंचार्ज सौमेन दास ने बताया कि जिन वार्ड में मुख्य कैंप लगाए जा रहे हैं वहां मोबाईल वैन नहीं जाएगी लेकिन बाकी बचे वार्डों में मोबाईल लोकेशन बनाए गए हैं जहां दो वैन की तैनाती की गई है जो लोग मुख्य कैंप में नहीं आ सकते वे लोग मोबाईल वैन से सभी योजनाओ का लाभ पा सकते हैं।
दुआरे सरकार के प्रथम दिन ट्राफिक रिक्रिएशन सेंटर में आज भारी भीड़ उमड़ी व किसी भी अप्रिय घटना ना हो इसके लिए पुलिस की तैनाती की गई थी इसके अलावा आईसीडीएस सेंटर की ओर से प्रदर्शनी लगाया गया था।


नए पट्टा को लेकर 4 व बिजली को लेकर 5 आवेदन आए प्रथम दिनः कृषानु दे
खड़गपुर नगरपालिका के आईटी को- आर्डिनेटर कृषानु दे ने बताया कि दुआरे सरकार के प्रथम दिन अपलीकेशन फार न्यू पट्टा के तहत 4 नए पट्टा के लिए आवेदन आए हैं उन्होने कहा कि पट्टा से संबंधित किसी भी तरह की समस्या का समाधान दुआरे सरकार में होगा। उन्होने बताया कि बिजली को लेकर कुल 5 आवेदन हुए हैं जिसमें से 2 नए कनेक्शन को लेकर है व तीन बिजली बिल बकाया राशि में छूट की जिसमें बिजली विभाग ने छूट की समस्या का समाधान कर दिया है। उन्होने बताया कि नई योजना को लेकर जो लोग आवेदन नहीं कर पाए हैं या नहीं कर पाएंगे उनलोगों को घबराने की जरुरुत नहीं है दूसरे चरण में आवेदन कर सकते हैं जो कि 16 से 30 नवंबर तक चलेगा। ज्ञात हो कि मंगलवार को ट्राफिक कैंप में एसडीओ दिलीप मिश्रा, एसडीपीओ दीपक सरकार, नगरपालिका के ईओ तुलिका दत्ता बनर्जी ने कैंप पहुंचकर जायजा लिए।


नई य़ोजनाओं की जानकारी ना होने से क्षुब्ध दिखे विरोधी दल नेता मधु कामी
दुआरे सरकार कैंप हो जाने के बावजूद पट्टा व बिजली को लेकर चालू की गई नई य़ोजनाओं से बेखरबर रहे 22 नंबर वार्ड के पार्षद मधु कामी। कामी ने बताया कि दुआरे सरकार को लेकर कोई प्रशासनिक बैठक नहीं की गई ना तो कोई जानकारी दी गई। उन्होने आरोप लगाया कि आज के कैंप में हुई भीड़ का फायदा कई ब्रोकर टाइप के लोगों ने उठाया लक्खी भंडार क पैसे ना आने वाली महिलाओं के आवेदन लिखने के नाम पर 50-50 रु ले लिए गए। टीएमसी पार्षद बी हरीश ने बताया कि नगरपालिका के ग्रुप में नई योजनाओं के वीडियो दिए गए हांलाकि सांसद प्रतिनिधि व वार्ड 16 के भाजपा पार्षद अभिषेक अग्रवाल ने किसी तरह की नई योजना की जानकारी से इंकार किया। इस संबंध में खड़गपुर नगरपालिका के चेयरमैन प्रदीप सरकार से प्रतिक्रिया नहीं मिल पाई।

कार्यक्रम /schedule

ज्ञात हो कि दुआरे सरकार कार्यक्रम प्रथम चरण 1 से 16 व दूसरे चरण में 18 नवंबर से 30 नवंबर तक सुबह 10 से शाम 4 बजे तक चलेगा। दूसरे चरण में स्थान व मोबाईल लोकेशन में कुछ बदलाव किए गए हैं। आप भी अपने वार्ड के स्थान व मोबाईल लोकेशन जांच लें।
1 नवंबर को ट्राफिक रिक्रएशन क्लब में वार्ड 3, 4, 5 व 22 के लिए आज हुआ । वार्ड 3 के ईदगाह मैदान, 4 के रुस्तम मैदान व 5 के देबलुपर वाटर टैंक मोवाईल लोकेशन वैन होंगे। जबकि उपरोक्त चार वार्डों के लिए उसी समय व जगह में 18 नवंबर को दूसरे चरण का कैंप लगेगा।
3 व 19 सितंबर
3 नवंबर को वार्ड 6,7,8,19, 20 व 21 नंबर वार्ड के लिए महाकवि में कैंप लगेगा व मोबाईल वैन लोकेशन वार्ड 6 के भवानीपुर काली मंदिर 7 के श्रीकृष्णपुर, 8 के लिए मिलन मंदिर, 19 स्थित बिलास मोड़ व 21 का गांधी चौक होगा। 30 नवंबर को उपरोक्त वार्डों के लिए उसी जगहों पर दूसरे चरण का शिविर लगेगा।
5 व 28 नवंबर
अतुलमुनि हाई स्कुल में वार्ड 9,10, 14,16 व 17 के लिए कैंप लगेगा। वार्ड 9 के भारती विद्यापीठ, 10 के झाड़ेश्वर मंदिर, 14 के एलआईसी कार्यालय व 17 के बापू पार्क सहायिक स्थान होगा। पांच को प्रथम व 28नवंबर को दूसरे चरण का शिविर लगेगा।
7 व 10 नवंबर
7 नवंबर को को नीमपुरा आर्य विद्यापीठ में वार्ड 11,12,13,15 व 18 के लिए शिविर लगेगा। वार्ड 11 के स्वाधीन क्लब, 12 के लेप्रोसी कालोनी, 15 के धोबी घाट माता मंदिर, व 18 के खालसा क्लब मोबाईल वैन लोकेशन होगा। जबकि 10 नवंबर को दूसरे चरण का शिविर लगेगा।

9 व 22 नवंबर
9 नवंबर को छत्तीसगढ़ हाई स्कुल में वार्ड 31 व 32 के लिए शिविर लगेगा। वार्ड 32 के वाटर टैंक मोबाईल लोकेशन होगा जबकि दूसरे चरण का शिविर श्री भारत बंगाली व हिंदी प्राथमिक विदायलय में होगा वार्ड 31 के भूसी गेट मोबाईल वैन सेंटर होगा।
11 व 23 नवंबर को
11 नवंबर को 30, 33, 34 व 35 नंबर वार्ज के लिए तालबगीचा हाई स्कुल में शिविर लगेगा। वार्ड 30 के जीटाईप दुर्गा मंदिर, 34 के प्रेम बाजार, 35 के तालबगीचा हेल्थ सेंटर मोबाईल लोकेशन होगा। उसी जगह में 23 नवंबर को दूसरे चरण का शिविर लगेगा।
14 व 24 नवंबर को
14 नवंबर को सिल्वर जुविली हाई स्कुल ग्राउंड में 24,25, 26, 27, 28 व 29 के लिए शिविर लगेगा। 24 के सांजवाल शिव मंदिर, 26 संघश्री क्लब, 27 के जे डब्लयु ग्राउंड, 28 के तालझोली काली मदिंर, व 29 के सोनामुखी मैदान मोबाईल लोकेशन होगा। 24 को दूसरे चरण का शिविर साउथ साइड प्राइमरी स्कुल में होगा।दूसरे चरण में मोबाईल लोकेशन में कुव 5 सेंटर में एक बदलाव किया गया है 26 के संघ श्री की जगह 25 का बुलबुलचट्टा काली मंदिर होगा।
16 व 25 नवंबर को
16 नवंबर को वार्ड 1, 2 व 23 के लिए इंदा बालिका विद्यालय में कैंप लगेगा। जबकि वार्ड 1 के सिविल डिफेंस रोड व 2 के विद्यासागरपुर क्लब मोबाईल लोकेशन होगा। जबकि 25 नवंबर को उसी जगहों में दूसरे चरण का शिविर लगेगा।

Advertisement
Advertisement

For Sending News, Photos & Any Queries Contact Us by Mobile or Whatsapp - 9434243363 //  Email us - raghusahu0gmail.com