खड़गपुर वासियों को मिला गिरि मैदान रेल ओवरब्रिज की सौगात, सांसद दिलीप ने किया उद्घाटन, 44 करोड़ रु की लागत से बना ब्रिज   

285
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

 

 

रघुनाथ प्रसाद साहू/9434243363 

खड़गपुर, गिरि मैदान रेल ओवरब्रिज का आज सांसद दिलीप घोष ने विधिवत फीता काट व दीप प्रज्जवलित कर  किया। इसके साथ ही खड़गपुर वासियो का ओवरब्रिज को लेकर चिर प्रतीक्षित इंतजार खत्म हो गया व ओवरब्रिज से यातायात भी शुरु हो गया। सांसद ने इस अवसर पर कहा कि शहर में कई विकास कार्य हो रहे हैं। खड़गपुर टाउन थाना ब्रिज व हाथी गोला पुल का भी कार्य हो रहा है। इस अवसर पर डीआरएम शुजात हाशमी, एडीआरएम गिरीश कुमार व अऩ्य रेल अधिकारी मौजूद थे.

44 करोड़ रु की लागत से बना ब्रिज 

सन 2016 में अनुमोदित गिरिमैदान रेल ब्रिज को बनाने में कुल 44 करोड़ रु खर्च हुए। सन 19 में कार्य शुरु हुआ था पर कोविड के कार्य लंबित हुई व आखिरकार आज ब्रिज आमजनों के लिए खोल दिया गया। खड़गपुर रेल मंडल के डीआरएम शुजात हाशमी ने कहा कि जगन्नाथ मंदिर के पास दुर्घटना से बचने के लिए गोलचक्क्र बनाया जाएगा व बाकी कार्य जल्द खत्म होगा। सीनियर डीसीएम राजेश कुमार ने बताया कि सिर्फ ब्रिज 700 मीटर है व उससे कनेक्टेड सड़क को लें यानि जगन्नाथ मंदिर से लेकर गुरुजाड़ास्कुल सुभाषपल्ली गेट तक तो 1200 से 1300 मीटर है।

Click link

https://youtu.be/M-wYXLS7oic

रेल इलाकों की पेयजल समस्या भी होगी दूर: सांसद

पत्रकारों को संबधित करते हुए गिरि मैदान में वाटरट्रीटमेंट प्लांट का भी कार्य चल रहा है जिसके पूरा होने से रेल इलाके में पेयजल समस्या दूर होगी  दिलीप ने कहा कि नगरपालिका इलाके में पेयजल के लिए 600 करोड़ का प्रावधान है नगरपालिका उस पर कार्य़ करें उन्होने कहा कि उन्होने पौर मंत्री व पूर्व चेयरमैन से मिल 5 से 7 करोड़ रु के वाटर प्रोजेक्ट बनाने को कहा था जिस पर केंद्र सरकार स बात किया जा सके पर उनलोगों की विकास मं कोई रुचि नहीं है इसलिए योजना सबमिट ही नहीं किया। उन्होने कहा कि शहर में कई बस्ती इलाके हैं उन्होने रामनगर सहित अन्य इलाको में रेल प्रशासन से बिजली व सड़क में सहयोग की अपील की उन्होने कहा कि एनक्रोचमेंट इलाके में रेल प्रशासन की दिक्कतें है पर नगरपालिका समन्वय कर मिनिमम सुविधाओं का काम तो करा सकती है उसने भी कई कार्य रेलइलाके में करवा हैं। दिलीप ने राज्य सरकार की ओर से मिड डे मिल में मछली मांस देने की बात पर प्रतिक्रया देते हुए कहा कि दे तो अच्छी बात है पर पत्रकार नजर रखे क्या होता है।दिलीप ने कहा कि आईआईटी के नए मेडिकल कालेज के नामकरण या फूल फ्लेज खोलने को लेकर क्या दिक्कतें है फिलहाल उसे नहीं पता अगर लोगों की सुविधाओं के लिए अगर केद्र से बात करना पड़े तो वह करेंगे।

दिलीप ने सेतु का नाम ज्ञानसिंह सेतु रखने का दिया सुझाव  

दिलीप ने सेतु का नाम ज्ञान सिंह सेतु रखने का आग्रह करते हुए कहा कि वे चाहते हैं कि रेल प्रशासन इसकी सरकारी घोषणा भी करें ताकि स्व. सोहनपाल को आने वाली पीढ़ी याद रखे उन्होने कहा कि सोहनपाल यहां के लोगों के दिलों में बसते हैं व ये उन्हें श्रद्धांजली देने का बेहतर मौका है डीआरएम ने कहा कि जनप्रतिनिधियों की ओर से जो भी नाम का सुझाव आएगा उसे बोर्ड या जोनल स्तर पर मंजूरी के लिएभेजी जाएगी जिसके बाद आधिकारिक घोषणा होगी। विवादित बयान से चर्चा में रहने वाले दिलीप का यह राजनीतिक सौजन्यता कांग्रेस सहित अन्य लोगों को भी भा रही है।

Clink link

https://youtu.be/J8e4fOByIfY

खड़गपुर सहित 17 स्टेशन होगा माडल स्टेशन 

डीआरएम मो शुजात हाशमी ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि अमृत भारत योजना के तहत खड़गपुर रेल मंडल के ख़ड़गपुर सहित कुल 17 स्टेशन माडल स्टेशन बनेगा। जिसमें स्टेशनों व आसपास के इलाकों का अहमादाबाद दिल्ली की तरह पूर्ण विकास किया जाएगा। स्टेशन में फूड पलाजा के अलावा एप्रोच रोड सर्कुलेंटिग एरिया का विकास होगा उन्होने कहा कि अब छोटे छोटे विकास की जगह समग्र विकास पर जोर दिया जाएगा। उन्होने कहा कि एंक्रोचमेंट इलाके में विकास या पुनर्वास के लिए फिलहाल कोई योजना नहीं है।

Advertisement
Advertisement

For Sending News, Photos & Any Queries Contact Us by Mobile or Whatsapp - 9434243363 //  Email us - raghusahu0gmail.com