भगवती फूड्स प्राइवेट लि. के श्रमिकों के लिए प्रबंधन व श्रमिकों के बीच हुआ वेतन समझौता,होगी वेतन वृद्धि, अस्थाई श्रमिकों को एटेंडेंस भत्ता, इंसेंटिव व ग्रेच्यूटी की भी सुविधा  

230
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

 

Click link

https://youtu.be/4PNTuUG5ipQ

खड़गपुर, भगवती बिस्कुट फैक्टरी के मजदूरों के वेतन को लेकर श्रमिक युनियन व प्रबंधनके बीच हुए समझौते से मजदूरों में खुशी देखी जा रही है। मलिंचा स्थित कई दशक पुरानी फैक्टरी  के मजदूरों से संबंधित  चार्टर ऑफ डिमांड  जिलाधिकारी आएशारानी की उपस्थिति में मेदिनीपुर स्थित उसके दफ्तर में हस्ताक्षरित  हुई . इस अवसर पर जिलाधिकारी के अलावा उपस्थित थे . अतिरिक्त  लेबर कमीशनर तीर्थंकर चक्रवर्ती , भगवती बिस्कुट फैक्टरी के मालिक ए. के बंसल एवं भगवती बिस्कुट फैक्टरी मजदूर यूनियन एवं आईएनटीटीयूसी के नेता गोपाल खटुआ , भगवती फुड वर्कर्स यूनियन के नेता अनित बरन मंडल , भगवती फुड्स पर्मानेंट मजदूर यूनियन के नेता के. माधव राव व अऩ्य  नई करार में मजदूरों का वेतन स्वभाविक रुप से ही बढ़ी है . स्थाई कर्मचारियों के वेतन में ₹2000 एवं अस्थाई कर्मचारियों के वेतन में मिनिमम ₹1300 की बढौतरी की गई है .

जिलाधिकारी आयशा रानी ने कहा – ” इससे पहले सर्वपक्ष को लेकर एकाधिक बार चर्चा की गई थी . सहमति के आधार पर ही चार्टर ऑफ डिमांड तैयार की गई है. जो कि आज यह हस्ताक्षरित हुई आगामी पांच वर्ष इसी करारनामे के आधार पर कारखाना संचालित होगी .” उन्होने बताया कि नाइट शिफ्ट में उपस्थिति सहित कई समस्याएं थी जिसे दूर कर लिया गया है। उन्होने बताया कि खड़गपुर के फैक्ट्रियों को लेकर श्रम दफ्तर की ओर से कमेटि बनाई गई है जिसके चेयरमैन खुद डीएम हैं। श्रमिक नेता माधव राव ने बताया कि लगभग 600 कैजुअल व 100 स्थायी श्रमिक कार्यरत है। नए समझौते कैजुअल के लिए बीते सितंबर से बतौर एरियर्स मिलेंगे जबकि स्थायी श्रमिकों के लिए अप्रैल 2022 से लागू होगा। उन्होने बताया कि अस्थाई श्रमिकों को एटेंडेंस भत्ता, इंसेंटिव व ग्रेच्यूटी की सुविधा उपलब्ध होगी।   

 

Advertisement
Advertisement
Advertisement

For Sending News, Photos & Any Queries Contact Us by Mobile or Whatsapp - 9434243363 //  Email us - raghusahu0gmail.com