ओलचिकी में प्रश्न पत्र नहीं मिलने पर सादा उत्तर पुस्तिका दे आए उच्च माध्यमिक परीक्षा, मधुमक्खी के काटने पर अस्पताल में बैठ परीक्षा दी आयमा की छात्रा ने

277
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

 

ओलचिकी में प्रश्न पत्र नहीं मिलने पर परीक्षार्थी कोरा खाता जमा देने को बाध्य हुए . यह घटना पश्चिम मेदिनीपुर के दांतन ब्लॉक के नकुडसेनी सांऊताली माध्यम हाई स्कूल के विद्यार्थियों का परीक्षा केंद्र था दांतन इलाके का राजा रामचंद्र विद्यानिकेतन हाई स्कूल .

आज थी परिवेश – अध्ययन की परीक्षा . 16 परीक्षार्थी हाथ में प्रश्नपत्र पाकर पाए पश्न बांग्ला अथवा अंग्रेजी भाषा में दिया गया है उनके शिक्षा का माध्यम सांऊताली भाषा की लिपि ओलचिकी में नही . बाध्य होकर वे कोरा खाता जमा दे दिए एवं नारायण गढ विडियो ऑफिस में धरणा पर बैठ गए . अधिकारियों को पूरी घटना से अवगत कराए .

वहीं किसी अन्त कार्यक्रम के तहत जिलाधिकारी खुर्शीद अली कादरी व अतिरिक्त जिलाधिकारी केम्पा होन्नाइया निकट के ही बेल्दा ब्लॉक में गए हुए थे उनके संज्ञान में भी वस्तुस्थिति लाई गई परीक्षार्थी एवं शिक्षक गण प्रशासन एवं उच्वमाध्यमिक शिक्षा संसद के विरुद्ध अपनी क्षोभ प्रकट किए . जिलाधिकारी द्वारा उन्हें आश्वासन दिया गया . परीक्षार्थियों को अविलंब संबंधित कार्यालय के अधिकारियों संग संपर्क कर , यथासीघ्र समुचित समाधान की व्यवस्था करने का आश्वासन भी जिलाधिकारी ने दिया ताकि परीक्षार्थियों की कोई क्षति न हो दूसरी ओर घटना की सूचना पाकर जिले के विभिन्न प्रांत में आदिवासी सामाजिक संगठन के नेतृत्व अपनी प्रशासन के प्रति अपनी आक्रोश व्यक्त किए . शोशल मीडिया में भी इस मुद्दे पर प्रतिक्रियाएं लगातार आ रही है .

मधुमक्खी के काटने पर अस्पताल में बैठ परीक्षा दी आयमा की छात्रा ने

उच्च माध्यमिक परीक्षा के चौथे दिन याने शनिवार को एक छात्री को परीक्षा केंद्र से अविलंब अस्पताल ले जाया गया . हुआ यूं कि खड़गपुर हिजली हाई स्कूल के अपने परीक्षा केंद्र में प्रवेश करते समय ऋचा शर्मा नामक छात्रा अचानक कई मधुमक्खियों से घिर गई और मधुमक्खियों डंक का शिकार हो गई और देखते ही देखते ऋचा की हालत बिगड़ने लगी जिससे उसे अविलंब अस्पताल ले जाया गया . जहां चिकित्सा के साथ-साथ उसके परीक्षा की व्यवस्था भी की गई लेकिन परीक्षा के अवधि तक वह लिख पाने योग्य नही हो पाने के कारण उसे कोरा उत्तरपत्र ही जमा देना पड़ा . वह खड़गपुर आएमा के छत्तीसगढ़ हाई स्कूल की छात्रा है इस बार छत्तीसगढ़ हाई स्कूल का परीक्षा केंद्र हिजली हाई स्कूल को बनाया गया है .

Advertisement
Advertisement

For Sending News, Photos & Any Queries Contact Us by Mobile or Whatsapp - 9434243363 //  Email us - raghusahu0gmail.com