रेलवे बोर्ड के नए अध्यक्ष जया वर्मा सिन्हा से मिले एनएफआईआर व मेंस कांग्रेस के प्रतिनिधि मंडल, कर्मचारियों की समस्याओं से कराया अवगत

405
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

 

नेशनल फेडरेशन ऑफ़ इंडियन रेलवेमैन और दक्षिण पूर्व रेलवे मेंस कांग्रेस का संयुक्त प्रतिनिधिमंडल रेल भवन में भारतीय रेल के इतिहास में   रेलवे बोर्ड की पहली  महिला अध्यक्ष श्रीमती जया वर्मा सिन्हा से मिले व उनका गर्म जोशी से स्वागत किया ।

नेशनल फेडरेशन ऑफ़ इंडियन रेलवेमैन के सहायक महासचिव श्री एस आर मिश्रा ने श्रीमती जया वर्मा सिन्हा का शाल और बुके के द्वारा स्वागत किया व दक्षिण पूर्व रेलवे में कार्यरत लगभग 85000 रेल कर्मियों की तरफ से उन्हें शुभकामनाएं दी।
मिश्रा ने चेयरमैन  रेलवे बोर्ड से आग्रह किया कि दक्षिण पूर्व रेलवे भारतीय रेल में सबसे ज्यादा राजस्व अर्जित करने वाला जोनो में एक है इसके बावजूद यहां पर कार्य कर्मचारियों को मूलभूत सुविधाओं से अक्सर दो-चार होना पड़ता है। उन्हों ने मांग की की जो रेल कर्मचारी ड्यूटी कर रहे हैं उनका 21 महीना – 24 महीना से यात्रा भाता* और *ओवर टाइम* का भुगतान नहीं हो रहा है,यह काफी गंभीर समस्या है इस पर तुरंत संज्ञान लिया जाए और जोन में *रनिंग कर्मचारियों* का किलोमीटर और ओवर टाइम को काटा जा रहा हैँ।
नेशनल फेडरेशन ऑफ़ इंडियन रेलवेमैन ने चेयरमैन रेलवे बोर्ड के समक्ष *रेलवे कॉलोनी* का रखरखाव एवं एवं सालों पुराना *आवास जो कंडम* स्थिति में है उसे तोड़कर नए *मल्टीप्लेक्स क्वार्टरों* का निर्माण का सुझाव भी दिया।
एनएफआईआर के सहायक महासचिव ने अध्यक्ष से मांग की की *पदों का सृजन* आवश्यकता अनुसार उन विभागों में जरूरी है जो सीधे संरक्षण केटेगरी से जुड़े हुए हैं जैसे *टीआरडी डिपार्मेंट, इलेक्ट्रिक लोको शेड,मैकेनिकल विभाग और वातानुकूलित विभाग* मे कर्मचारियों की संख्या कम होने के बावजूद उनका वर्क लोड दिनों पर दिन बढ़ता जा रहा है।
रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष जय वर्मा सिन्हा ने कहा कि *जो सुझाव आप लोगों ने दिए हैं इसको मैं पूरी गंभीरता के साथ इस पर विचार करूंगी और आने वाले समय में जब भी हमारा दक्षिण पूर्व रेलवे में आगमन होगा मैं इन मुद्दों पर जल्द से जल्द आवश्यक कार्रवाई करूंगी*।
प्रतिनिधि मंडल में एनएफआईआर के जोनल सेक्रेटरी शशि मिश्रा घनश्याम चौधरी आरके मिश्रा,दिनेश कुमार, संजय कुमार,अशोक यादव, अनिल कुमार चौधरी,एसके सबूर बबीता अरोड़ा कामिनी सिंह आदि मुख्य रूप से उपस्थित थे।

Advertisement
Advertisement

For Sending News, Photos & Any Queries Contact Us by Mobile or Whatsapp - 9434243363 //  Email us - raghusahu0gmail.com