नगर पालिका व जिला स्वास्थ्य विभाग की ओर से होटलों में खाद्य सामग्री की गुणवत्ता की जांच, अवैध फुटपाथी हाकरो के खिलाफ भी अभियान

1335
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

 

मेदिनीपुर नगर पालिका व जिला स्वास्थ्य विभाग की ओर से मेदिनीपुर शहर के विभिन्न होटलों में खाद्य सामग्री की गुणवत्ता की जांच की गई इसके अलावा मेदिनीपुर शहर के फुटपाथी अवैध हाकरो के खिलाफ भी अभियान चलाया गया।

मेदिनीपुर  जिला परिषद इलाके में फुटपाथ कब्ज़ा कर दुकानदारी व व्यपार करने वालों का विक्रय व व्यपार सामग्री मेदिनीपुर म्यूनिसिपलिटी की ओर से चेयरमैन सौमेन खान की उपस्थिति में ज़ब्त कर ली गई .

चयरमैन सौमेन खान ने बताया – ” यह ज़ब्ती बाध्य होकर , जबर दखल से रास्ते के फुटपाथ कब्जाने वालों को सबक सिखाने के मकसद से की गई है . यदि वे आईन्दा समय में यह गलती न दोहराने की लिखित इकरारनामा दें तो जब्त सामग्री वापस दे दी जाएगी अन्यथा नही क्योंकि लगातार जनसंख्या व जनवाहन जहां एक तरफ बढ रही है।

वहीं दूसरी तरफ जबर दखल से रास्ता निरंतर संकरी होती जा रही है . लोग यातायात में समस्या का सामना कर रहे हैं . दुर्घटनाएं हो रही है .अतः ऐसी हात में प्रशासन खामोश नही बैत्र सकती . ”

उनहोंने आगे कहा – ” जिला परिषद मार्केट कम्पलेक्स मे एलॉटेड दुकान होने के बावजूद व्यवसाय सामग्री फुटपाथ में फैलाकर यातायात में समस्याएं व व्यवधान पैदा करना , एक घटिया मानसिकता है .

 

पौर प्रशासन इसी बात का विरोध करती है . नियम मानने को हर कोई बाध्य है . गैर कानूनी प्रैक्टिस की रियायत किसी को नही मिलेगी” अतः इसी क्रम में एक खिलौने की दुकान , एक फर्निचर की दुकान व कई अन्य दुकानों की सामग्री मेदिनीपुर पौर प्रशासन द्वारा ज़ब्त कर ली गई है .

 

विभिन्न रेस्टोरेंट में चलाए गए अभियान में जिला के मुख्य स्वास्थ्य अधिकारी सौम्यशंकर षाड़ंगी व अन्य स्वास्थ्य अधिकारी मौजूद थे।

 

Advertisement
Advertisement

For Sending News, Photos & Any Queries Contact Us by Mobile or Whatsapp - 9434243363 //  Email us - raghusahu0gmail.com