महावीर जयंती के अवसर पर 50 हजार का अनुदान, कोरोना के कारण जैन समाज ने टाली सार्वजनिक पूजा पाठ, बंग युवा शक्ति की ओर से प्रतिदिन 500 गरीबों को भोजन

297
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

खड़गपुर। श्री दिगम्बर जैन समाज खड़गपुर की ओर से भगवान महावीर स्वामी का 2619वां जन्म महोत्सव गैर पारंपरिक तरीके से मनाया गया। खरीदा स्थित दिगंबर जैन मंदिर में सिर्फ पुजारियों ने पूजा अर्चना की। कोरोना महामारी को देखते हुए सार्वजनिक कार्यक्रम रद्द किए गए लोगों ने घरों में रंगोली बना जगत के सभी प्राणीयों के लिए प्रार्थना की हैं । महामारी के समय समस्त जैन समाज ने आगे बढ़कर 25101 की अनुदान राशि प्रधानमंत्री राहत कोष में तथा 25101 पं बंगाल राज्य आपातकालीन कोष में दिया दोनों चेक खड़गपुर के एसडीओ वैभव चौधरी को सौंपा गया। श्री दिगम्बर जैन तेरापंथ कमेटी के अध्यक्ष मनोज कुमार जैन जी बताया कि शहर में लाकडाउन के अवसर पर कमेटी की ओर से गरीबों को भोजन करवाया जा रहा है। नीरज जैन ने बताया कि सभी अपने अपने घरों में झंडा फहरा व शाम में दीप जला महावीर स्वामी  के दिए गए मूल उद्देश्य ” जियो और जीने दो ” का पालन किया।

खड़गपुर। सामाजिक संस्था बंग युवा शक्ति की ओऱ से खड़गपुर शहर के तालबगीचा, रबिंद्रपल्ली, दीनेश नगर आरामबाटी  इलाकों में लगभग 500 लोगों को प्रतिदिन सुबह शाम भोजन कराया जा रहा है बंग युवा शक्ति के पदाधिकारी असित पाल ने बताया कि लाकडाउन शुरु होने के बाद से ही 500 लोगों को भोजन के अलावा 100 लोगों को नाश्ता भी मुहैया करा रही है संस्था। जौहर पाल ने बताया कि संस्था की ओर से मास्क भी बांटे गए व माइक लगाकर तालबगीचा बाजार में सोशल डिस्टेंसिंग के बारे में भी बताया जा रहा है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

For Sending News, Photos & Any Queries Contact Us by Mobile or Whatsapp - 9434243363 //  Email us - raghusahu0gmail.com