खड़गपुर शहर के मलिंचा, आईआईटी कैंपस, डीवीसी, तालझोली भी कोरोना की चपेट में, रविवार को पश्चिम मिदनापुर जिले में 22 संक्रमित, सुभाषप्ल्ली का शख्स कोलकाता में संक्रमित निकला

1729
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

✍रघुनाथ प्रसाद साहू

खड़गपुर, बीते 24 घंटे में, देश भर में एक लाख तीन हजार कोरोना संक्रमित हुए हैं जो कि जिसमें से राज्य में लगभग दो हजार संक्रमित हुए हैं व जिले में 22 लोग। ज्ञात हो कि बीते 30 मार्च को दूसरी लहर में जिले में अधिकतम 12 कोरोना संक्रमण की सूचना मिली थी। संयोग से, 30 मार्च से 4 अप्रैल तक, इन 6 दिनों में पश्चिम मिदनापुर जिले में कुल 65 लोग (12,10,5,6,7 व22) कोरोना से संक्रमित हुए हैं।  कोरोना संक्रमित होने वाले 22 लोगों में से 6 लोग खड़गपुर के हैं। मलिंचा रोड स्थित बैंक मैनेजर की 30 वर्षीय पत्नी कोरोना संक्रमित हुए हैं। पता चला है कि दो दिन पहले मैनेजर को बुखार हुआ था जिसके बाद उसकी पत्नी को पत्नी के मुंह से स्वाद कम होने से चांदमारी में कोरोना टेस्ट कराए जाने से रविवार की रात को पाजिटिव पाई गई मलिंचा निवासी महिला फिलहाल होम क्वारेंटाईन में है।

पता चला है कि दंपत्ति का एक छोटा बच्चा भी है। इधर आईआईटी कैंपस में तीन लोग संक्रमित हुए हैं जिसमें से एक 48 वर्षीय व्यक्ति है इसके अलावा एक ही परिवार की 55 वर्षीय अधेड़ महिला व एक 25 वर्षीय युवती है। आईआईटी के रजिस्ट्रार तमाल नाथ ने बताया कि इस संबध में जल्द ही बुलेटिन जारी होगी। इसके अलावा डीवीसी स्थित 53 वर्षीय बैरक निवासी है। खड़गपुर रेल वर्कशाप में इलेक्ट्रिक विभाग में कार्यरत 30 वर्षीय सीनियर सेक्शन इंजीनियर भी तबियत बिगड़ने पर रेल अस्पताल में कोविड जांच कराया तो संक्रमित पाया गया। पता चला है कि सुभाषपल्ली निवासी अपने परिवार सहित कोलकाता मामा के घर गया था जहां टेस्ट कराए जाने पर शख्स पाजिटिव पाया गया है। इस बीच बढ़ते संक्रमम के कारम शालबनी कोरोना अस्पताल को जिला स्वास्थ्य विभाग द्वारा तैयार रहने का निर्देश दिया गया है।  जिला स्वास्थ्य अधिकारियों ने कहा कि जिले की हाल की कोरोना स्थिति पर विस्तृत चर्चा सोमवार को जिला टास्क फोर्स की एक महत्वपूर्ण बैठक में होगी। उप मुख्य स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. सौम्या शंकर षाड़ंगी ने कहा कि एहतियाती कदम उठाए जा रहे हैं।  जिले के लोगों से अपील है कि मास्क का इस्तेमाल करें सावधान रहें। इधर रविवार को ही जिले में 32 लोगों के रिपोर्ट अमीमांसित है यानि सोमवार की रात भी कोरोना के लिहाज से राहत की उम्मीद नहीं है।

 

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

For Sending News, Photos & Any Queries Contact Us by Mobile or Whatsapp - 9434243363 //  Email us - raghusahu0gmail.com