27 नंबर वार्ड में कांग्रेस के पास वार्ड बचाने की चुनौती, अपने ही लोगों से घिरी टीएमसी, भाजपा को जीत का भरोसा, सीपीआई की महिला उम्मीदवार भी मैदान में

309
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

 

रघुनाथ प्रसाद साहू/9434243363

खड़गपुर। खड़गपुर नगरपालिका में जहां ज्यादातर वार्ड में त्रिकोणीय मुकाबला है वहीं वार्ड 27 में कांग्रेस व सीपीआई के बीच सहमति ना बनने से चतुष्कोणीय मुकाबला देखने को मिल रहा है। ज्ञात हो कि जब से रेल इलाके में चुनाव हुए हैं कांग्रेस दोनों बार सीटें जीतने में कामयाब रही है पर इस बार वार्ड में एंटी इंकंबेंसी देखने को मिल रहा है। निवर्तमान पार्षद आशीष हेम्ब्रम की  कहना है कि राज्य व केंद्र कहीं भी कांग्रेस का शासन ना होने का खामियाजा उसे भुगतना पड़ा। आशीष का कहना है उसके वार्ड के इलाके बड़ें हैं जिसमें एसपी चौक से लेकर पुरी गेट, बांग्ला साइड सीआर नगर, विश्वरंजन नगर, टुरी पाड़ा व सीएमई गेट धोबी घाट आते हैं वार्ड में 8236 वोटर है आशीष का कहना है कि जब वे जीते तो वार्ड में पेयजल की समस्या काफी विकट थी जिसे वो दूर किया। आशीष का कहना है बोर्ड में जो बजट आबंटन की घोषणा की जाती है वह नहीं मिलता जीएसटी व अन्य टैक्स सहित 40 फीसदी काट लिया जाता है। कांग्रेस यहां से राजन भोला तरिया को चुनाव मैदान में उतारा है राजन का कहना है कि आशीष ने जो अधूरे काम किए हैं उसे पूरा करना है पेयजल कनेक्शन आउटहाउस में घर घऱ पहुंचाने की योजना है। ज्ञात हो कि 43 वर्षर्य राजेन की तीन बेटियां व एक बेटा है जिसमें से दो की शादी हो चुकी है।

टीएमसी ने प्रचार में तो काफी आगे दिख रही है पर उसके भी अपनी समस्याएं है पहले तो इस वार्ड के कैंडिडेट ने चुनाव ना लड़ने की बात कही तो टीएमसी ने युवा रोहन दास को चुनाव मैदान में उतारा, दरअसल टीएमसी प्रत्याशी पद के दावेदार अमृता सीपीआई की टिकट से चुनाव लड़ रही है जबकि टिकट ना मिलने से एस राजू समर्थक भी नाखुश है टीएमसी ने राजू को बीते दिनों एससी सेल का अध्यक्ष भी बनाया। ज्ञात हो कि 2015 में राजू के बागी उम्मीदवार दूसरे स्थान पर रहे थे व टीएमसी तीसरे स्थान पर खिसक गई थी हांलाकि रोहन अपने जीत के प्रति आश्वस्त दिखते हैं उसका कहना है कि इस बार टीएमसी जीती तो इलाके में शौचालय की गंभीर समस्या है जिसे दूर किया जाएगा उच्चमाध्यमिक तक पढ़ाई किए रोहन एटीएम मेकानिक है रोहन के दो बच्चे हैं। टीएमसी से बागी हो सीपीआई उम्मीदवार बनी अमृता का कहना है शुरु में वह कांग्रेस से जुड़ी थी उसके बाद टीएमसी की पर टीएमसी प्रत्याशी नहीं बनाने से वह सीपीआई की टिकट पर लड़ रही है अमृता को महिला वोटर से उम्मीद है अविवाहित अमृता बेलदा में निजी स्कुल में पढ़ाती है। ज्ञात हो कि सिल्वर जुबिली हाई स्कुल में लगे दुआरे सरकार कैंप में चले जाने से शनिवार को टीएमसी वालों के साथ काफी हंगामा हुआ। एसडीओ ने अमृता को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। भाजपा ने आरएसएस से जुड़े ग्रेजुएट तक पढाई किए सिकंदर प्रसाद को चुनाव मैदान में उतारा है धोबी घाट में चुनावी बैठक करने के बाद सिकंदर का कहना है कि दो टर्म के कांग्रेस शासनकाल देखने के बाद लोग इस बार बदलाव के मूड में है सिकंदर का कहना है कि इलाके में समस्या आने पर अन्य दलों के लोग भाजपा के पास भेजते हैं तो वोट भी भाजपा को ही मिलना चाहिए उसका कहना है 26 की भाजपा पार्षद काम कर सकती है तो यहां के पार्षद भी कर सकते थे। सिकंदर का कहना है वह जीते तो इलाके के मूलभूत सुविधाओं के लिए काम करेंगे। अब देखना है वार्ड की जनता किसे चुनती है।

Advertisement
Advertisement

For Sending News, Photos & Any Queries Contact Us by Mobile or Whatsapp - 9434243363 //  Email us - raghusahu0gmail.com