प्लास्टिक के खिलाफ देश भर में पदयात्रा कर अभियान चला रहे रोहन अग्रवाल का श्री दिगंबर जैन समाज तेरापंथी कमेटि ने किया स्वागत, डेढ. साल पहले बनारस से भ्रमण में निकले रोहन 19 राज्यों में घूम चुके हैं, पैदल व लिफ्ट लेकर करते हैं यात्रा

448
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

 

खड़गपुर। प्लास्टिक के खिलाफ देश भर में पदयात्रा कर अभियान चला रहे रोहन अग्रवाल के खड़गपुर पहुंचने पर श्री दिगंबर जैन समाज तेरापंथी कमेटि ने स्वागत किया जिसके बाद वह मेदिनीपुर होते हुए कोलकाता के लिए रवाना हो गए। तेरापंथी कमेटि से जुड़े रीतेश जैन ने बताया कि रोहन के खड़गपुर पहुंचने पर खरीदा जैन धर्मशाला में उसके भोजन की व्यवस्था की गई थी जिसके उपरांत आईआईटी खड़गपुर का दौरा कर मेदिनीपुर के लिए निकल गए। खड़गपुर पहुंचे रोहन ने प्लास्टिक के दुष्परिणामों को आगाह करते हुए इसके उपयोग को बंद करने पर जोर दिया।

ज्ञात हो कि डेढ. साल पहले बनारस से भ्रमण में निकले रोहन 19 राज्यों में घूम चुके हैं व कुल 40 हजार किमी की यात्रा में 10 हजार की पैदल व बाकी वाहनों में निःशुल्क लिफ्ट लेकर यात्रा की। 20 वर्षीय रोहन कामठी, नागपुर महाराष्ट्र निवासी है।  रोहन का कहना है कि यात्रा से विभिन्न धर्मों, भाषाओं, संस्कृतियों, लोगों को समझने व  जीवन के प्रति दृष्टिकोण को व्यापक बनाने की प्रेरणा मिली उनका मानना है कि वे सब कुछ लेन देन की बातों को अफवाह बताते हैं व चाहते हैं कि लोगों में मानवता व भाईचारे का संदेश फैले जिसे देश में एकजुटता बनी रहे।

रोहन की योजना साइबेरिया में ओम्याकोम तक पैदल जाने की है जहाँ तापमान -72 डिग्री तक गिरता है और यह पृथ्वी पर सबसे ठंडा स्थान है उसका दावा है कि भारत से वहाँ पहुँचने वाला वह पहला भारतीय होगा साइबेरिया के रास्ते में लगभग 12-13 देशों दक्षिण एशियाई देशों को पार करना होगा। गगन कुमार बजाज ने बताया कि 560 से अधिक दिनों की यात्रा कर झाड़्ग्राम होते हुए खड़गपुर पहुंचे रोहन के मेदिनीपुर जाने के लिए लिफ्ट की भी व्यवस्था की गई।

 

Advertisement
Advertisement

For Sending News, Photos & Any Queries Contact Us by Mobile or Whatsapp - 9434243363 //  Email us - raghusahu0gmail.com