पाड़ाय समाधान में 137 शिकायतें दर्जः ईओ, पांच लाख तक की समस्या का निदान स्थानीय स्तर परः एसडीओ

460
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

रघुनाथ प्रसाद साहू/9434243363

खड़गपुर, बीते एक पखवाड़े से चला आ रहा पाड़ाय समाधान कुल 137 लोगों ने शिकायतें दर्ज कराई है। ज्ञात हो कि बीते 5 मई से चले आ रहे पाड़ाय समाधान शुक्रवार यानि 20 मई को समाप्त हुआ। खड़गपुर नगरपालिका के ईओ तुलिका ने बताया कि दो चरण में चले इस पाड़ाय समाधान में कुल 137 शिकायतें दर्ज हुई है। पेयजल, रास्ता, जल निकासी सहित अऩ्य स्थानीय समस्याओं को लेकर लोगों ने शिकायतें दर्ज की है। खड़गपुर के एसडीओ दिलीप मिश्रा ने बताया कि पांच लाख तक के समस्या को स्थानीय स्तर पर सुलझाया जाएगा जबकि उससे अधिक के विवादित विषय को उक्त डिपार्टमेंट देखेगी।

ि

लोगों के शिकायत स्वीकृत कर रहे खड़गपुर नगरपालिका के लाइसेंस विभाग से जुड़े निमाई चंद्र ने बताया कि पार्षद के स्तर से जिन समस्या का समाधान नहीं हो सका है ऐसे समस्याओं पर शिकायतें ली गई है शिकायत दर्ज कराने वालों में आम लोगों के अलावा पार्षद प्रतिनिधि भी शामिल है। जिला शासक की ओर से भेजे गए शिकायतों को मुख्यमंत्री कार्यालय मानिटरिंग करेगी। अलग अलग दिन विभिन्न वार्डों के लिए स्कुलों मे दो चरणों में हुए कैंप में क्विज, चित्रांकन व सांस्कृतिक प्रतियोगता तथा मेला का भी आयोजन किया गया था जिसमें विजित प्रतिभागियों को पुरस्कृत भी किया गया।

कैंपो में कोविड के वैक्सीन भी दिए गए। कैंपो में मेडिकल विभाग के अलावा क्रेता सुरक्षा, सेल्फ हेल्प ग्रुप, पुलिस विभाग सहित अन्य विभाग के लोग शामिल हुए। खड़गपुर नगरपालिकाके विपक्षी नेता व 22 नंबर वार्ड के कांग्रेस पार्षद मधु कामी ने कहा कि मुख्यमंत्री की पहल से शुरु किए गए कार्यक्रम का उद्येश्य तो अच्छा है पर इसमें सभी वार्ड के पार्षदों की भागीदारी सुनिश्चित की जाती तो बेहतर होता। पाड़ाय समाधान के अंतिम दिन सिल्वर जुबिली हाई स्कुल में वार्ड 24, 25, 26, 27, 28 व 29 के लोगों के लिए कैंप हुआ। इस अवसर पर 25 नंबर वार्ड की टीएमसी पार्षद आशा दोलुई, नगरपालिका के बिजली विभाग के फणीकरण, स्वास्थ विभाग की दीपिका रजक, आशाकर्मी प्रीति मेश्राम, बी रोजारानी व अन्य उपस्थित थे।

Advertisement
Advertisement

For Sending News, Photos & Any Queries Contact Us by Mobile or Whatsapp - 9434243363 //  Email us - raghusahu0gmail.com