…जहां हाथी हेलमेट पहन बाइक चला करेंगे सेव लाइफ सेव ड्राइव का प्रचार, मेला का होगा आयोजन, दो जगहों पर पंडाल बना मूर्ति रख की जाती है पूजा

399
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

रघुनाथ प्रसाद साहू/9434243363
खड़गपुर, जहां हाथी हेलमेट पहन बाइक चला करेंगे सेव लाइफ सेव ड्राइव का प्रचार। जी हां खड़गपुर शहर के बीएनआरग्राउंड में सेवा समिति के पंडाल में इस बार की थीम सेव ड्राइव सेव लाइफ है।

सेवा समिति के सचिव अरुणाभ घोष बर्मन ने बताया कि पूजा पंडाल में हाथी ना सिर्फ हेलमेट पहन बाइक चलाएंगे बल्कि पंडाल में सिगनल भी दर्शाया जाएगा ताकि लोग सिगनल का पालन करे। सह सचिव अऱुण घोष ने बताया कि तमलुक में सूता की आकर्षक मूर्ति बनाई जा रही है जिसका बजट डेढ. लाख है जबकि पंडाल के लिए 7 लाख खर्च होगा कुल बजट इल साल 16 लाख है।

र पकोषाध्यक्ष शंटू दास उर्फ बाबू ने बताया कि सेवा समिति में कुल दो पूजा होते हैं दरअसल सन 69 में लोगों ने सुभाषपल्ली स्थित क्लब में पूजा का आयोजन शुरु किया लेकिन सन 2000 में तत्कालीन पार्षद कमल कुंडु के प्रयास से पूजा का आय़ोजन रेल के बीएनआऱ ग्राउंड में होना शुरु हुआ जगह की कमी ना होने से मेले का भी आयोजन होने लगा लेकिन कोविड के कारण बीते दो साल से मेले का आयोजन नहीं हो सका था बीते साल कुछ दुकानें जरुर लगी थी। इस साल बिजली का झूला, टाय ट्रेन, ब्रेक डांस झूला के अलावा मिकी माउस व स्पीड बोट का भी आनंद ले सकेंगे लोग। मेला के जगह के लिए रेलवे से अनुमति ले ली गई है। षस्ठी को पंडाल का उद्घाटन होगा। पूजा आयोजकों का कहना है कि मैदान के घास कटा दिए जाएंगे ताकि लोगों को असुविधा ना हो हांलाकि अब आगे बारिश हुई तो मैदान के गीली होने की आशंका है। ज्ञात हो कि पूजा घूमने वाले मैदान में बैठकर थकान मिटाते हैं।

Advertisement
Advertisement

For Sending News, Photos & Any Queries Contact Us by Mobile or Whatsapp - 9434243363 //  Email us - raghusahu0gmail.com