टाउनहाल में विद्यासागर आडिटोरियम की आधारशिला रखी गई, 650 सीटों वाली आडिटोरियम 15 महीने में होगा तैयार, खड़गपुर बुक फेयर होगा पर जगह तय नहीं

278
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

रघुनाथ प्रसाद साहू /9434243363
खड़गपुर। खड़गपुर टाउनहाल में विद्यासागर आडिटोरियम की आधारशिला खड़गपुर के चेयरमैन प्रदीप सरकार ने रखी। इस अवसर पर प्रदीप सरकार ने कहा कि लंबे समय से शहरवासी आडिटोरियम के लिए प्रतीक्षारत थे जो कि अब पूरा होगा। उन्होने कहा कि मुख्मंत्री ममता बनर्जी के सहयोग से शहर का विकास लगातार हो रहा है। उन्होने कहा कि जल्द ही 147 करोड़ रु के वाटर प्रोजेक्ट की घोषणा होगी जिससे शहर का जल संकट मिटेगा। उन्होने कहा कि शहर में जलजमाव के लिए मुख्यतः रेल प्रशासन ही जिम्मेदार है क्योंकि रेल के ड्रेनेज की मरम्मत के अभाव में बारिश का पानी ओवरफ्लो हो जाता है। उन्होने कहा कि ममता ने स्टेडियम के लिए पहले 1 करोड़ दिए थे अभी 1 करोड़ और दिए हैं जिससे गैलरी का निर्माण हो रहा है.

650 सीटों वाली आडिटोरियम 15 महीने में होगा तैयारः एमडी आमलान
आडिटोरियम बनाने का जिम्मा मैकेरेव इंफ्रास्ट्रक्चर इंडिया प्राइवेट लि. को मिला है। कंपनी के प्रबंध निदेशक आमलान कुमार विश्वास ने बताया कि प्रथम चरण में 659 सीटें होगी जबकि इसे 1000 सीट तक बढ़ाने की योजना है उन्होने कहा कि डेढ़ साल में प्रथम चरण का काम पूरा कर लिया जाएगा। उन्होने बताया कि कंपनी मूलतः साइंस म्युजियम के अलावा कांफ्रेस हाल आडिटोरियम वगैरह बनाती है। उन्होने समय से क्वालिटी काम करने का वायदा किया। उन्होने बताया कि शुरु में पांच करोड़ की परियोजना है जो कि 10 से 12 करोड़ तक का होगा।

बुक फेयर होगा पर जगह तय नहीः मुनमुन
खड़गपुर नगरपालिका के पूर्व पार्षद व खड़गपुर बोई मेला कमेटि के प्रमुख देबाशीष चौधरी ने कहा कि हर साल की तरह इस साल भी बुक फेयर होगा हांलाकि जगह अभी तय नहीं हो पाया है। ज्ञात हो कि विद्य़ासागकर आबासन में बीते दो दशक से बुक फेयर हो रहा है।मैकेरेव कंपनी से जुड़े काली पूजा के बाद बिल्डिंग मैटेरयिल गिर जाने से बुक फेयर टाउन हाल में सभव ना हो सकेगा।

1 नवंबर से सालिड वेस्ट मैनेजमेंट का काम शुरू 

प्रदीप ने कहा कि 1 नवंबर से सालिड वेस्ट मैनेजमेंट का काम खड़गपुर नगरपालिका इलाके में शुरु हो जाएगा इसके तहत कचड़े का सेग्रिगेशन होगा। इसके लिए लगभग सभी घरों में बीते विधानसभा चुनाव से पहले ही बकेट पहुंचा दिए गए हैं

कौशल्या विवेकानंद पार्क का होगा सौंदर्यीकरण
चेयरमैन प्रदीप सरकार ने कहा कि कौशल्या मोड़ में अवस्थित विवेकानंद पार्क का सौंदर्यीकरण होगा। हाथीगोलापुल पीडब्ल्युडी व रेल की ओर से कार्य निष्पादित करने के बाद आने-जाने के लिए अलग अलग रास्ता हो जाएगा व इंदा लोकल थाना मोड़ से हाथी गोलापुल तक डिवाइडर लगा दिए जाएंगे। प्रदीप ने कहा कि कई पार्षदों के खिलाफ शिकायत आ रही है कि वोट नहीं देने वालों का काम नहीं किया जा रहा है उन्होने कहा कि जीत चुके पार्षदों को सभी का काम करना चाहिए यही लोकतंत्र का तकाजा है।

पीरबाबा के सामने ओटी रोड को चौड़ा करने की जरुरतः एसडीपीओ
खड़गपुर के एसडीपोओ दीपक सरकार ने कहा कि सन 93 में खड़गपुर में उसकी नियुक्ति हुई तब से अब तक काफी बदलाव हुए हैं जिसमें आईआईटी ओवर ब्रिज व ओटी रोड का चौड़ीकरण प्रमुख है उन्होने कहा कि भविष्य में पीरबाबा के सामने की दो दुकाने हैं अगर सरकारी क्षतिपूर्ति देकर सड़क का चौड़ी करण किया जा सके तो इससे लोगों का काफी फायदा होगा।
अच्छे काम की प्रशंसा भी होगीः मधु कामी
ख़डगपुर नगरपालिका में विरोधी दल नेता व कांग्रेस पार्षद मधु कामी ने इस अवसर पर कहा कि विरोधी दल का नेता होने के नाते वह जनहित में खामियां गिनाएंगे लेकिन नगरपालिका के अच्छे काम में वह सहयोग भी देंगे ताकि विकास कार्य़ बाधित ना हो
हिरण की आलोचना में दिखाए जौहर
नगरपालिकाके पूर्व चेयरमैन जौहर पाल ने कहा कि मुख्यमंत्री ममता ने कभी भी चेयरमैन प्रदीप की योजनाओं को नहीं टाला यह चेयरमैन का क्रेडिट है। उन्होने कहा कि डेढ़ साल के विधायक प्रदीप के काम का हिसाब देखिए थोड़ समय में ही प्रदीप ने कई योजना खड़गपुर को दिलाए उन्होने विधायक हिरण की आलोचना करते हुए कहा कि मतदान से पहले उन्होने अभिनय दिखाए अब लोग उसे ढूंढ़ते फिर रहे हैं।

 

Advertisement
Advertisement

For Sending News, Photos & Any Queries Contact Us by Mobile or Whatsapp - 9434243363 //  Email us - raghusahu0gmail.com