ट्रेन में महिला ने बच्ची को दिया जन्म, बिहार के रहने वाले दम्पति आ रहे थे खड़गपुर, इलाज के लिए मेदिनीपुर मेडिकल कॉलेज ले जाया गया

236
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

✍ जे. आर गंभीर

शुभा व रंजीत नामक दंपत्ति को चलती ट्रेन में कन्या शिशु की प्राप्ति हुई . गोमो एक्सप्रेस से दंपत्ति यात्रा कर रहे थे . गाड़ी जब साढ़े बारह बजे के आसपास सालबनी और चंद्रकोणा के मध्य से गुजर रही थी उसी समय शुभा एक कन्या शिशु प्रसव की . अविलंब खबर मेदिनीपुर भेजी गई और खबर मेदिनीपुर स्टेशन पहुंचते ही आरपीएफ की तत्परता से शिशु एवं मां को मेदिनीपुर मेडिकल कॉलेज अस्पताल भेजा गया एवं मातृत्व विभाग में भर्ती किया गया . अस्पताल सूत्र की सूचना अनुसार फिलहाल मां एवं शिशु दोनों ही स्वास्थ्य हैं .
मालूम हो रंजीत माझी व उनकी पत्नी सुभा देवी बिहार वासी हैं एवं पथेरे हैं याने ईंट भट्टे के मजदूर . रविवार की सुबह वे झारखण्ड के गोमो स्टेशन से ट्रेन में सवार हुए थे उनके संग उनका 3 वर्षीय बेटा भी था . सुभा देवी प्रसव संभवा थीं लेकिन श्रमजीवी दंपत्ति संतान प्रसव की दिन तारीख के प्रति इतनी सचेत ओ सतर्क नही थे . नतीजतन अपने गृह शहर से कर्मस्थल पहुंचने के लिए बिना विचारे ट्रेन पर सवार हो गए और द्रुत गति से चल रही ट्रेन में ही सुभा देवी को अचानक प्रसव वेदना शुरु हो गई . इस सूरत में , साथिन मजदूरों के सहयोग से चलती ट्रेन में ही कुशलता पूर्वक कन्या शिशु का प्रसव हुआ साथ ही सहयात्रियों ने रेल प्रशासन को भी सूचित कर , मेदिनीपुर स्टेशन से वार्ता की . मेदिनीपुर स्टेशन प्रशासन भी पूरी तत्परता के साथ सहयोग की व प्रसुता एवं नवजात शिशु को अस्पताल की देखरेख में पहुंचाए . गाड़ी सवा एक बजे मेदिनीपुर पहुंचते ही महिला आरपीएफ की “मेरी सहेली” टीम पूरी सक्रिता से सहर्ष सहयोग प्रदान की . सहयोग के लिए शुभा देवी ने ” मेरी सहेली ” टीम का आभार प्रकट किया .

Advertisement
Advertisement

For Sending News, Photos & Any Queries Contact Us by Mobile or Whatsapp - 9434243363 //  Email us - raghusahu0gmail.com