रात 11 बजे तक माता पूजा का विसर्जन अनिवार्य, 10 बजे तक बजा सकेंगे माईक, माता पूजा को लेकर पीस कमेटि गठित, कुल 26 माता पूजा कमेटि रजिस्टर्ड  

611
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

 

✍️रघुनाथ प्रसाद साहू 94342 42363

खड़गपुर, रात 11 बजे तक माता पूजा का विसर्जन अनिवार्य होगा इसके लिए शाम ढ़लते ही माता पूजा को उठाना होगा जो कमेटि प्रशासनिक नियमों का पालन नहीं करेगी उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। खड़गपुर शहर थाना में सोलापुरी माता पूजा को लेकर आयोजित बैठक में उक्त निर्णय पूजा कमेटियों को बता दिया गया।

खड़गपुर शहर थाना प्रभारी विश्वरंजन बनर्जी ने बताया कि पूजा के दौरान प्रतिदिन रात दस बजे तक ही माईक बजा सकेंगे वह भी हाईकोर्ट के नियमों को मानते हुए मध्यम आवाज के साथ अब कानफोड़ू माईक बजाने पर भी कार्ऱवाई होगी। दुर्गापूजा मोहर्रम की तर्ज पर माता पूजा को लेकर भी पीस कमेटि गठित करने का निर्णय लिया गया है।

ज्ञात हो कि खड़गपुर शहर थाना के अधीन सार्वजनिक पूजा के कुल 26 कमेटि रजिस्टर्ड है। इन कमेटियों के प्रतिनिधियों को आज बैठक में बुलाया गय था जिसमें लगभग सभी कमेटि के प्रतिनिधि शामिल हुए। पीस कमेटि में सभी 26 पूजा कमेटियों के 1-1 प्रतिनिधि शामिल होंगे मंगलवार को अपने प्रतिनिधिंयों के नाम भेजने को कमेटियों से कहा गया है। उक्त कमेटि के पास शहर के सभी पूजा कमेटि नियमों के तहत चल रहे हैं या नहीं इसकी देखरेख करेगी। प्रशासन ने पीस कमेटि को अधिकार व दायित्व दोनों दिए हैं ताकि पूजा शांतिपूर्ण ढ़ंग से चल सके। पूजा के दौरान डीजे व अश्लील गीत नृत्य पर भी प्रतिबंध है।

 

वार्ड 27 के टीएमसी पार्षद रोहन दास ने 11 बजे तक पूजा के समापन के निर्णय का स्वागत करते हुए kgpnews.in से कहा कि बीते कुछ सालों से विसर्जन में सुबह तीन चार बज जाते थे जिससे ला एंड आर्डर की भी समस्या होती थी इसलिए अब कमेटियों को जल्द पूजा उठाना होगा ताकि समय में विसर्जित किया जा सके। वार्ड 10  के टीएमसी पार्षद बी हरीश ने कहा कि बीते साल से ही वह पीस कमेटि की मांग कर रहे थे लेकिन इस साल पीस कमेटि के गठन से पूजा निर्विघन होगी। उन्होने बताया कि 22 को तेलुगु नववर्ष उगादी है इसके बाद से ही सार्वजनिक माता पूजा शुरु हो जाती है मलिंचा माता पूजा 28 अप्रैल से शुरु होगा जिसके लिए तैयारियां चल रही है।

माता पूजा को लेकर बैठक में एएसपी राणा मुखर्जी, एसडीपीओ दीपक सरकार, पूर्व चेयरमैन प्रदीप सरकार, सीआईसी कल्याणी घोष , दीपेंदु पाल, ए पूजा, विष्णु प्रसाद, भाजपा पार्षद अभिषेक अग्रवाल, माकपा सांसद जयदीप बोस, फिदा हुसैन व अन्य उपस्थित थे।   

 

Advertisement
Advertisement
Advertisement

For Sending News, Photos & Any Queries Contact Us by Mobile or Whatsapp - 9434243363 //  Email us - raghusahu0gmail.com