नई जिंदगी की आस में नवजात बेटी को थैले में भर मालगाड़ी में झुलाया, नारायणगढ़ स्टेशन के समीप झोले में मिली मृत बच्ची, खड़गपुर शहर के नीमपुरा से उड़ीसा के लिए छुटी थी मालगाड़ी

1108
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

✍️रघुनाथ प्रसाद साहू/9434243363

खड़गपुर, पूरे बंगाल जहां मातृशक्ति की पूजा के काउंटडाउन में जुटी है वहीं नवजात बच्ची को उसकी मां या परिजन नई जिंदगी की आस में झोले में भर मालगाड़ी में झुला दी। हांलाकि बच्ची लगभग 25 किमी दूर नाराणगढ़ में मृत अवस्था में मिली। जीआरपी ने नवजात की शव को बरामद कर चांदमारी में अंत्यपरीक्षण कराया। जानकारी के मुताबिक शनिवार की रात नीमपुरा से मालगाड़ी की खाली रैक उड़ीसा के लिए रवाना हुआ ट्रेन हिजली होते हुए नारायणगढ़ साढ़े नौ बजे रात पहुंची तो गार्ड ने डिब्बो की जांच की जहां एक डिब्बे से झुलती हुई थैला मिला। जिसे निकाल कर देखने पर कपड़े में लिपटी नवजात मिली बच्ची के शरीर में हरकत नहीं था उसकी मौत हो चुकी थी। घटना की सूचना खड़गपुर जीआरपी को देने पर नवजात बच्ची की शव का आज चांदमारी में अंत्यपरीक्षम कराया गया सरकारी नियम के अनुसार कुछ दिनों तक शव को रखा जाएगा जिसके बाद नियम के अऩुसार लावारिस शव मान सामूहिक अंतिम संस्कार कर दिया जाएगा। चूंकि ट्रेन नीमपुरा यार्ड से खुली थी इसलिए आशंका है कि बच्ची के परिजन भी आसपास के इलाके के हो सकते हैं। घटना से पूरे रेल महकमा सकते में है।

केशियाड़ी में दंपत्ति को मिली नवजात बच्ची, अस्पताल में चल रहा देखरेख, दंपत्ति ने जताई एडाप्ट करने की इच्छा

इधर बीते दिनों केशियाड़ी थाना के हाशिमपुर इलाके में सड़क किनारे झाड़ी में ऱख कर चले गए नवजात बच्ची बरामद की गई है। जानकारी के अनुसार हाशिमपुर के रहने वाले पार्थो हेम्ब्रम देर रात पौने ग्यारह बजे दुकानबंद कर जब अपने

मोटरसाईकिल से घर जा रहे थे तभी सड़क किनारे झाड़ी से बच्ची की रोने की आवाज सुन टार्च मार देखा तो नवजात बच्ची मिली. पार्थो का कहना है कि शुरु में तो वह डर गया व घर जाकर अपने पत्नी व भाई को बताया फिर वापस आकर बच्ची को ले गया पहले खड़िका सुपर स्पेशलिटी अस्पताल चिकित्सा के लिए ले जाया गया फिर केशियाड़ी थाना में खबर दी।

बच्ची अस्पताल में है। हांलाकि दंपत्ति का पहले से एक बेटा है फिर भी वे लोग बच्ची को एडाप्ट करने की इच्छा जताई है। अब देखना है कि सरकारी देखरेख के बाद बच्ची दंपत्ति को मिल पाती है या नहीं। लेकिन लगातार नवजात कन्या के साथ घट रहे इस तरह की घटना को कैसे रोका जाए यह सभी के लिए पहेली बना हुआ है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement

For Sending News, Photos & Any Queries Contact Us by Mobile or Whatsapp - 9434243363 //  Email us - raghusahu0gmail.com