14-18 दिसंबर तक खड़गपुर कॉलेज मैदान में ट्रेड फेयर का होगा आयोजन, लघु व मध्यम उद्योगों को चंगा करने की कोशिश

68
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

 

पश्चिम मेदिनीपुर जिले में प्रथम बार खुदरा , लघु एवं मध्यम उद्योग केंद्रित ट्रेड फेयर  हो रही है जो एमएसएमई एवं चेंबर ऑफ कॉमर्स के प्रयास से आयोजित की जा रही है . जिसका मकसद है लघु , मध्यम एवं बडे शिल्पपतियों के बीच सामनजस्य की संभावना जगा कर , राज्य में औधोगिक प्रसार व क्रांति लाने की प्रचेष्टा करना .

 

 

इस शिल्प मेला , ट्रेड फेयर या वेंडर डेवलपमेंट प्रोग्राम को . इसी उद्देश्‍य के तहत ही राज्य के MSME दफ्तर संग BCCI याने बेंगाल चेंबर ऑफ कॉमर्स  एंड इंडस्ट्रीज़ ने हाथ मिलाया है और अपने संयुक्त प्रयास से ट्रेड फेयर  का आयोजन की है जो खड़गपुर विद्यासागर इंडस्ट्रियल एरिया के करीब खड़गपुर कॉलेज मैदान , इंदा में आयोजित होगी . यह  मेला 14 से 18 दिसंबर तक चलेगी .

कनफेडरेशन  आफ पूर्व एवं पश्चिम मेदिनीपुर चेंबर ऑफ कॉमर्स के महासचिव चंदन राय का कहना है कि केंद्र सरकार के  MSME मंत्रालय मेले का आयोजन कर रही है एचं बंगाल चेंबर ऑफ कॉमर्स  के साथ कनफेडरेशन  आफ पूर्व एवं पश्चिम मेदिनीपुर चेंबर ऑफ कॉमर्स  सहयोग कर रही है .

गौरतलब है कि देश भर में जहां एक तरफ बेरोजगारी की समस्या बढौतरी पर है वहीं दूसरी तरफ रोजगार के अवसर संकुचित होते जा रहे हैं . साथ ही कोरोना-काल के दबाव के बाद से वाणिज्य – व्यवसाय पर काफी नाकारात्मक प्रभाव पडा है जो अब तक दिख रहा है .

ऐसी हालत में औधोगिक प्रसार हेतु कोई भी नई कदम नई प्रगति की नई उम्मीदें जगा देती है जिससे समाज के हरेक इकाई के आंखों में आशा की चमक आ जाना बहुत ही स्वाभाविक है .

Advertisement
Advertisement
Advertisement

For Sending News, Photos & Any Queries Contact Us by Mobile or Whatsapp - 9434243363 //  Email us - raghusahu0gmail.com