केंद्रीय विद्यालय रेलवे कॉलोनी में वार्षिकोत्सव समारोह संपन्न

391
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

केंद्रीय विद्यालय, रेलवे कॉलोनी, खड़गपुर में मंगलवार की शाम वार्षिकोत्सव समारोह संपन्न हुआ। समारोह के मुख्य अतिथि खड़गपुर कॉलेज के हिंदी विभाग के अध्यक्ष डा. पंकज साहा, विशेष अतिथि केंद्रीय विद्यालय -2, कलाईकुंडा के प्राचार्य श्री अभिषेक त्रिपाठी, केंद्रीय विद्यालय रेलवे कॉलोनी के प्राचार्य श्री सुदीप मंडल एवं कुछ गणमान्य व्यक्तिओं द्वारा दीप प्रज्वलन से कार्यक्रम का शुभारंभ हुआ।

 

विद्यालय की छात्राओं द्वारा
स्वागत गान के पश्चात् प्राचार्य श्री सुदीप मंडल ने स्वागत भाषण एवं विद्यालय का वार्षिक रिपोर्ट प्रस्तुत किया। उसके बाद मुख्य अतिथि एवं विशेष अतिथि ने विभिन्न प्रदर्शनों/प्रतिस्पर्धाओं में सफल विद्यार्थियों को प्रतीक-चिह्न एवं प्रमाणपत्र प्रदान किया।

उसके पश्चात् विद्यार्थियों ने विभिन्न प्रकार के नृत्यों, जैसे—बांग्ला लोकनृत्य, घूमर, मराठी नृत्य, भांगड़ा आदि प्रस्तुत कर दर्शकों का भरपूर मनोरंजन किया। छात्र-छात्राओं द्वारा प्रस्तुत लघु नाटक की प्रस्तुति एवं उसके संदेश ने काफी प्रभावित किया।

मुख्य अतिथि डा. पंकज साहा ने दर्शकों की भारी उपस्थिति को देखकर अपने वक्तव्य में कहा कि आज के टी.वी., सोशल मीडिया के युग में किसी सांस्कृतिक आयोजन में दर्शकों की ऐसी उपस्थिति देखकर संतोष होता है कि लोगों की सांस्कृतिक चेतना में कमी नहीं आयी है। उन्होंने अच्छे अंक लाने के लिए अपनी संतानों पर दबाव न डालने का अभिभावकों से आग्रह किया। इसके साथ-ही विद्यार्थियों को अच्छे अंक न ला पाने के लिए निराश न होने एवं प्रयत्न करते रहने की बात कही।

मंच संचालन दसवीं कक्षा की छात्रा सुश्री सुदिप्ता चक्रवर्ती एवं सुश्री आर. रेशमी चौधरी ने किया तथा धन्यवाद ज्ञापन गणित की शिक्षिका सुश्री नीतू ने किया। राष्ट्रगान के साथ समारोह सफलतापूर्वक संपन्न हुआ।


——-*——

Advertisement
Advertisement

For Sending News, Photos & Any Queries Contact Us by Mobile or Whatsapp - 9434243363 //  Email us - raghusahu0gmail.com