मलिंचा में विद्युतस्पर्श से ठेके श्रमिक की मौत, कौशल्या में श्रमिक की लाश फांसी में झुलती मिली, प्रेमी जोड़े ने ट्रेन के सामने कूदकर की आत्महत्या

225
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

खड़गपुर, खड़गपुर नगरपालिका के वार्ड संख्या 10 में काम करते वक्त विद्यस्पर्श से शिवा शिकारी नामक 30 वर्षीय ठेके श्रमिक की मौत हो गई। पता चला है कि खिदिरपुर के आईसफैक्ट्री के पास के कार्तिक नया घऱ बनवा रहा था जिसका ठेका वेंकट ने लिया था। ठेके श्रमिक नींव का पिलर देने के लिए गड्ढे में काम कर रहा था तभी ड्रिल मशीन के संपर्क में आने से बिजली का झटका लगा अचेत शिवा को चांदमारी लाया गया जहां मृतघोषित कर देने पर पुलिस शव को बरामद कर अंत्यपरीक्षण करा परिजन सौंप दिया। पार्षद बी हरीश की अनुपस्थिति में देबाशीष चौधरी चांदमारी जाकर मौके का जायजा लिया। मुनमुन ने घटना पर शोक जताते हुए कहा कि काम के दौरान घटना घटी। सहकर्मी बांगो हांसदा ने बताया कि कुल तीन लोग काम कर रहे थे जिसमें से एक नाश्ता करने गया था जबकि वह खुद दूसरे गड्ढा में काम कर रहा था तभी उक्त घटना घटी। वेंकट का कहना है कि उसने अपना काम किसी अन्य को दिया था जिसने पहली बार आज शिवा को काम पर लाया था व उक्त घटना घटी। ज्ञात हो कि शिवा वार्ड 15 के चूनापट्टी रेल बस्ती के रहने वाले हैं शादीशुदा शिवा की पत्नी के अलावा एक बेटा व एक बेटी की जिम्मेदारी थी। घटना से इलाके में शोक व्याप्त है।

कौशल्या में श्रमिक की लाश फांसी में झुलती मिली
खड़गपुर नगरपालिका केवार्ड संख्या 25 में सिलवर जुबिली हाई स्कुल के पास झोपड़ी में रहने वाले शिबु पहाड़ी नामक 35 वर्षीय व्यक्ति की लाश फंदे में मिली। पता चला है कि शिबु की झोपड़ी के चारो ओर की दीवरें ढ़ह गई थी झोपड़ी की मचान के बांश में गमछा में शिबु लटका हुआ था घरवालों का कहना है कि शिबु के मचान का बांस भी टूट गया था जिसके कारण वह फंदे सहित जमीन में गिर गया था। घटना मंगलवार भोर की रही होगी। शिबु को चांदमारी लाने पर मृत घोषित कर दिया गया। शिबु की पत्नी ज्योत्सना व तीन बेटा है।

शौच करने गए व्यक्ति की लाश रेलपटरी पर मिली
खड़गपुर ग्रामीण थाना के भाटापुकुर (सांजवाल के नजदीक) के रहने वाले गोपाल सिंह नामक 50 वर्षीय व्यक्ति की लाश खड़गपुर व जकपुर के बीच रेल पटरी पर मिली। परिजनों का कहना है कि सुबह शौच के लिए गया था जहां ट्रेन की चपेट में आने स मौत हुई जीआरपी शव को बरामद कर मामले की तफ्तीश कर रही है।

प्रेमी जोड़े ने ट्रेन के सामने कूदकर की आत्महत्या

” हमारे मौत के पश्चात यदि हमारे परिजन शव मांगे न दिया जाय और संभव हो तो हमें एक ही साथ ले जाया जाय एवं एक ही चिता में रख दाह-संस्कार किया जाय .” इन्ही शब्दों में अपनी मर्मांतक अंतिम इच्छा लिख कर एक नाबालिक युवती आत्महत्या की है साथ ही उसका बालिग प्रेमी भी आत्महत्या किया है . दोनों ही पश्चिम मेदिनीपुर जिले के दांतन थाना के तालदा ग्राम के बताए जाते हैं . वे रविवार के दिन हावडा एवं आंदुल के मध्य रेल लाईन पर चलती ट्रेन के सामने कूदकर आत्महत्या किए.सूत्रों से मिली जानकारी अनुसार बीते 29 अक्टुबर को 17 वर्षीय युवती अपने 22 वर्षीय प्रेमी संग स्वेच्छा से विवाह कर ली परिणामस्वरुप युवती के परिजन युवक एवं उसके पिता के विरुद्ध थाने मे शिकायत दर्ज कराए .जिस से युवक के पिता पुलिस के भय से घर छोड कहीं चले गये जिसे कुछ दिनों बाद पुलिस ढुंढ ली और गिरफ्तार कर ले गई इस घटना से दुःख और अपमान से वह युवती टूट गई और पूरे परिघटना से संबंधित संवैदनशील एवं मर्मांतक भावनाएं एक पत्र में लिख कर दोनों प्रेमी पति-पत्नी अपने जीवन की ईहलीला ही समाप्त कर समाज निर्थक बंदिश पर घनघोर प्रतिवाद का चोट की है .

Advertisement
Advertisement

For Sending News, Photos & Any Queries Contact Us by Mobile or Whatsapp - 9434243363 //  Email us - raghusahu0gmail.com